एक बार एक किसान एक बंजर ज़मीन का टुकड़ा खरीदता है, जिसे की वह एक संपन्न उद्यम में बदलने की लालसा रखता है, जब वह उस खेत को खरीदता है तो उसमे बहुत सारी जंगली झाड़ियाँ और जंगली पौधे लगे हुए होते और उस खेत की बाड़ भी टूटी हुई होती है!

एक दिन वह किसान अपने खेत में काम कर रहा होता है तो वहां गाँव का एक उपदेशक आता है, और उस किसान को आशीर्वाद देता है की, "मैं कामना करता हूँ कि, तुम और भगवान् साथ मिल कर अपने सपनों को पूर्ण कर सको!

कुछ महीनों जब वह उपदेशक फिर से उस जगह से गुज़रता है, तो रुक कर उस पूरे खेत को निहारता है और देखता है की वह जगह अब पूरी तरह से बदल चुकी होती है, जहां की अब बहुत सारे पशु और मवेशी चारा खा रहे होते हैं, और साथ ही हरी-भरी फसल लहलहा रही होती है!

यह देख वह उपदेशक उस किसान से कहता है, "देखा तुमने और भगवान् ने साथ मिल कर क्या कमाल कर दिखाया है!"

इस पर किसान जवाब देता है, "जी हाँ बाबा, और आपको तो याद ही होगा की जब भगवान् अकेले काम करते थे तो इस खेत का क्या हाल था!"
एक लड़के को ड्राईविंग लाइसेंस मिल गया वह अपने पिता के पास गया जोकि एक पादरी थे और पूछा, पिताजी क्या मैं अब आपकी कार चला सकता हूँ!

उसके पिता ने कहा मैं तुम्हें कुछ एक शर्तों पर कार चलाने के लिए दे सकता हूँ!

पहली शर्त है कि इस बार तुम अपना ग्रेड पिछली बार से ऊपर लाओगे!

दूसरा तुम्हें रोज थोड़ी देर बाईबल को के लिए पढ़ना होगा और अपने बाल भी छोटे करवाने होंगे तभी हम इस बारे में बात करेंगे!

एक महीने बाद लड़का फिर से अपने पिता से मिला और कहने लगा क्या हम अब कार चलाने के बारे में बात कर सकते हैं?

उसके पिता ने कहा, बेटा सच में मुझे तुम पर गर्व है, तुमने एक महीने में ही अपने ग्रेड को ऊपर कर दिया और तुम रोज बाईबल भी पढ़ने लगे हो, पर तुमने अभी तक अपने बाल नही कटवाए!

पिताजी आप जानते हैं मैंने बाल क्यों नही कटवाए, क्योंकि सैमसन के भी लम्बे बाल थे, मूसा के भी लम्बे बाल थे, नूह के भी लम्बे बाल थे और यहाँ तक की जीसस के भी लम्बे बाल थे....

और वे अपने लम्बे बालों के साथ जहाँ चाहे वहां घूमते थे उसके पिता ने कहा!
Analytics