फ़िल्म
बहुप्रशंसित डिजिटल प्लेटफार्म ज़ी5 ने हाल ही में अपनी आगामी मूल फिल्म "शुक्राणु" का ट्रेलर रिलीज़ कर दिया है जो 1970 के दशक के आपातकाल के दौरान लगाए गए जबरन नसबंदी के गंभीर मुद्दे पर आधारित एक कॉमेडी है जिसमे दिव्येंदु शर्मा, श्वेता बासु प्रसाद और शीतल ठाकुर मुख्य भूमिकाओं में दिखेंगे.

फ़िल्म से जुड़ी तैयारी के बारे में बात करते हुए अभिनेता दिव्येंदु कहते है, "जब मुझे यह फिल्म ऑफर की गई थी तो मैं बहुत उत्साहित था। शुक्राणु 70 के दशक में स्थापित है और फ़िल्म का विषय एकदम नया है। हम सभी अमिताभ जी, मनोज कुमार, धर्मेंद्र और उन दिनों के कई अन्य किंवदंतियों को देखकर बड़े हुए हैं और मैंने अपने किरदार में ढलने के लिए व उस दौर को करीब से महसूस करने के लिए निश्चित रूप से वह सभी फिल्में एक बार फिर से देखी है। मैं हमेशा बीते दौर के समय का अनुभव करने के लिए एक पीरियड फिल्म करना चाहता था।"

इस फ़िल्म के किरदार में ढलने के लिए दिव्येंदु ने एक अनोखा तरीका चुना, चूंकि यह फ़िल्म 70 के दशक में स्थापित है, इसलिए अपने किरदार को बेहतर तरीके से समझने के लिए दिव्येंदु ने उस दौर के प्रसिद्ध कलाकर अमिताभ, धर्मेंद्र और मनोज कुमार की फिल्में देखकर अपने किरदार को बेहतर समझने की कोशिश की है। दिव्येंदु हमेशा से 70 के दशक में स्थापित फ़िल्म में काम करना चाहते थे क्योंकि उन्हें वह दौर ख़ासा पसंद है और ये ही वजह है अभिनेता इसका अनुभव करना चाहते थे। खास बात यह है कि इस फ़िल्म में दिव्येंदु का लुक और स्टाइल भी 70 के दशक से प्रेरित है जो इसे अभिनेता के लिए अधिक खास बना देता है।

शुक्राणु में दिव्येंदु, श्वेता बासु प्रसाद और शीतल ठाकुर मुख्य भूमिका निभा रहे है। फ़िल्म के ट्रेलर में दर्शाया गया है कि कैसे दिव्येंदु (इंदर) को नसबंदी कराने के लिए मजबूर किया जाता है और यह चीज़ कैसे उसे सताने लगती है। जिसके बाद से, वह खुद को लगातार इस स्थिति से उबारने की कोशिश कर रहा है। और इस मानसिक प्रवाह में, वह अपनी नवविवाहित पत्नी (श्वेता बसु प्रसाद उर्फ रीमा) के करीब आने में भी असमर्थ है, नजीतन वह उससे बचता हुआ नज़र आता है।

फिल्म का निर्देशन राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता बिष्णु देव हलदर ने किया है जो उनकी पहली डिजिटल फिल्म है. शुक्राणु के निर्माता हैं रिलायंस एंटरटेनमेंट. "शुक्राणु" इस वेलेंटाइन डे के दिन यानी 14 फरवरी 2020 को डिजिटल प्लेटफार्म ज़ी5 पर देखने को मिलेगी
Analytics