क्रिस हेम्स्वर्थ ने ऑस्ट्रलिया राहत कार्य के लिए दिए 1 मिलियन डॉलर्स!
हॉलीवुड अभिनेता क्रिस हेम्स्वर्थ वैसे तो दुनिया भर में मार्वल के सुपर हीरो 'थॉर' के रूप में मशहूर हैं जिन्हें सब जानते हैं लेकिन जो शायद आप नहीं जानते हैं वो ये की क्रिस ऑस्ट्रलिया से हैं जहाँ इस वक़्त लाखों हेक्टेयर जंगलों में भीषण आग लगी हुई है. इस आग में अब तक 50 करोड़ से ज्यादा जानवर अपनी जान गँवा चुके हैं और अभी तक इसे काबू नहीं किया जा सका है.

दुनिया भर से समाजसेवी स्नास्थाएं ऑस्ट्रेलिया में मदद करने के लिए पहुँच रही हैं और लाखों लोग इस आग पर काबू पाने और राहत कार्य के लिए अपने मुताबिक़ रकम भी दान कर रहे हैं जिनमे अब कृष हेम्स्वर्थ का नाम भी शामिल हो गया है. हाल ही में खबर है की क्रिस ने ऑस्ट्रेलिया में राहत कार्य के लिए 1 मिलियन डॉलर्स यानी लगभग 7 करोड़ रुपये की रकम दान की है जो की एक प्रशंसनीय कदम है.

बता दें की ऑस्ट्रेलिया का आधे से ज्यादा इलाका 'आउटबैक' कहा जाता है जहाँ ज़्यादातर समय गर्मी रहती है और सूखे पौधों के कारण जंगलों में आग लगन आम है. मगर ये आग कई दाशकों में सबसे भीषण है जिसमे करोड़ों जानवर अपनी जान गँवा चुके हैं जो की बेहद दुखद है. वर्क फ्रंट पर क्रिस हमें अगले साल रिलीज़ होने वाली 'थॉर' सीरीज़ की आगामी फिल्म 'थॉर: लव एंड थंडर' में नज़र आएँगे जो की 5 नवम्बर 2021 को रिलीज़ होगी.
Analytics