'जोकर' के लिए वाकीन फ़ीनिक्स को बेस्ट एक्टर का गोल्डन ग्लोब अवार्ड!
पिछले साल रिलीज़ हुई टॉड फिलिप्स के निर्देशन में बनी डीसी कॉमिक्स के विलन पर आधारित फिल्म 'जोकर' ने दुनियाभर में ज़बरदस्त कामयाबी हासिल की. इस फिल्म में जोकर का किरदार निभाने वाले अभिनेता वाकीन फ़ीनिक्स की ख़ूब तारीफ हुई थी और उस समय ही क्रिटिक्स द्वारा ये भविष्यवाणी कर दी गयी थी की वाकीन को जोकर के लिए बहुत से अवार्ड्स मिलेंगे जीसमे ऑस्कर भी शामिल हो सकता है.

आखिरकार ये हो ही गया 77वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में. जोकर के लिए वाकीन फ़ीनिक्स को हाल ही में हुए गोल्डन ग्लोब्स अवार्ड्स समारोह में 'बेस्ट एक्टर इन ए मोशन पिक्चर ड्रामा' के अवार्ड से सम्मानित किया गया है. हर कोई इस खबर से काफी खुश है क्यूंकि पिछले साल आई हॉलीवुड फिल्मों में सबसे ज्यादा प्रशंसा अगर किसी किरदार की हुई थी तो वो वाकीन फ़ीनिक्स का 'जोकर' रहा.



टॉड फिलिप्स द्वारा निर्देशित फिल्म 'जोकर' एक मानसिक रूप से बीमार व्यक्ति की कहानी है जो अपने आस - पास की बुराई और लोगों की असंवेदनशीलता के कारण एक खतरनाक रास्ता अपनाता है और शहर के गरीबों का मसीहा बनकर उभरता है. जोकर में वाकीन फ़ीनिक्स के साथ रॉबर्ट डी'नीरो, ज़जी बीट्ज़ और फ्रांसिस कॉनरॉय भी नज़र आये थे. फिल्म ने दुनियाभर में 1 बिलियन डॉलर्स से ज्यादा की कमाई की और ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी.
Analytics