पमेला एंडरसन ने पीएम मोदी को लिखा शुद्ध शाकाहार को बढ़ावा दें
हॉलीवुड अभिनेत्री पमेला एंडरसन ने (पेटा) पीपल फॉर एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ़ एनिमल्स की तरफ से भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को शुक्रवार को एक पत्र लिख कर भारत में सरकारी प्रोग्राम्स और मीटिंग्स में शुद्ध शाकाहार को बढ़ावा देने की गुज़ारिश की है.

हॉलीवुड फिल्म 'बेवॉच' में प्रियंका चोपड़ा संग काम कर चुकी पमेला भारत के रियलिटी टीवी शो बिग बॉस पर गेस्ट प्रतिभागी भी रह चुकी हैं. अपने पत्र में उन्होंने पीएम् मोदी से सरकारी कार्यक्रमों में सिर्फ शुद्ध सहकारी खाना परोसने की गुज़ारिश की है. उन्होंने लिखा है की दुनियाभर में इंसानों द्वारा ग्रीनहाउस गैसों के योगदान में 20 प्रतिशत हिस्सा मीट और डेरी प्रोडक्ट्स के लिए पशुपालन से होता है जिसे घटाया जा सकता है.

View this post on Instagram

One day behind ... Louve

A post shared by The Pamela Anderson Foundation (@pamelaanderson) on



एंडरसन ने पत्र के ज़रिये मोदी जी से भारत में जर्मनी, चीन और न्यू ज़ीलैण्ड की तरह ही शुद्ध शाकाहार को बढ़ावा देने के लिए आग्रह करते हुए दिल्ली में बढ़ते हुए प्रदुषण और 2030 तक भारत के 21 शहरों में पीने का पानी ख़त्म होने की वर्ल्ड बैंक की रिपोर्ट की तरफ भी इशारा किया.

एंडरसन ने भारत के शाकाहार और पकवानों की तारीफ करते हुए ये भी लिखा की यह शुद्ध शाकाहारी बनने के लिए दुनिया की सबसे आसान जगह है. पिछले हफ्ते पमेला एंडरसन ने कनाडा के प्राइम मिनिस्टर जस्टिन ट्रूडो को भी पत्र लिख कर सुधार केन्द्रों में शुद्ध शाकाहारी खाने को बढ़ावा देने की अपील की थी.
Analytics