देखिये विद्या बालन की 'शकुंतला देवी: ह्यूमन कंप्यूटर' का पहला पोस्टर!
By Vikas Tiwari

भारत की विश्वविख्यात गणितज्ञ व जीनियस, शकुंतला देवी, जिन्हें पूरी दुनिया में ह्यूमन कंप्यूटर के नाम से जाना जाता था उनके जीवन पर जल्द ही हमें एक फिल्म देखने को मिलेगी जिसका नाम है 'शकुंतला देवी: ह्यूमन कंप्यूटर',

इस फिल्म में हमें विद्या बलान, शकुंतला देवी के किरदार में नज़र आएंगी. फिल्म की शूटिंग आखिरकार शुरू हो चुकी है और अब फिल्म से हमें विद्या का 'शकुंतला देवी' जी के रूप में फर्स्ट लुक भी देखने को मिल रहा है.

जी, फिल्म से विद्या का फर्स्ट लुक जारी कर दिया गया है और वे शकुंतला देवी जी के किरदार में काफी इम्प्रेस्सिव लग रही हैं. पोस्टर में विद्या शकुंतला देवी के रूप में एक प्रतियोगिता की वेजता बन कर पहले पायदान पर खड़ी हैं, दूसरे स्थान पर कंप्यूटर है और तीसरे स्थान पर कैलकुलेटर जी हैं.

पोस्टर शकुंतला देवी जी के कंप्यूटर से भी तेज़ दिमाग को दर्शाते हुए तैयार किया गया है और इसे देख कर आपकी भी एक्साइटमेंट बढ़ने वाली है-



गौरतलब है, की शकुंतला देवी जी, जो का नाम अपनी मानसिक कुशलता के कारण गिनीज़ बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स में दर्ज है. शकुंतला देवी जी 3 साल की उम्र से ही गणित के बड़े - बड़े सवाल हर कर देती थी.

शकुंतला देवी एक विश्वविख्यात गणितज्ञ होने के साथ - साथ एक ज्योतिष, लेखक व समाज सेविका भी थी. 4 नवम्बर, 1923 को, भारत के बैंगलोर शहर में जन्मी शकुंतला देवी का, 21 अप्रैल 2013 को, 83 साल की उम्र में कर्नाटक में देहांत हो गया था.
Analytics