'द ताशकंत फाइल्स' के बाद विवेक अग्निहोत्री लाएँगे 'द कश्मीर फाइल्स'
By Vikas Tiwari

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की रहस्मय मृत्यु पर आधारित फिल्म 'द ताशकंत फाइल्स' के डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने अपनी अगली फिल्म की अनाउंसमेंट कर दी है.

विवेक की अगली फिल्म का नाम है 'द कश्मीर फाइल्स' जो की 1990 में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों के नरसंहार पर आधारित होगी.

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इस फिल्म का पोस्टर जारी करते हुए डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने कहा की 'कश्मीर में कश्मीरी पंडितों का नरसंहार भारत में हुई ऐसी सबसे बड़ी घटना है, लोगों को भारत पाकिस्तान के बंटवारे की जानकारी है, जलिंयांवाला बाग की जानकारी है लेकिन कश्मीरी पंडितों के नरसंहार की जानकारी नहीं है क्यूंकि मीडिया द्वारा इस खबर की रिपोर्टिंग ही ठीक से नहीं की गयी और न ही हम इसके बारे में बात करते हैं'

कश्मीर के इतिहास में हुई सबसे बड़ी दर्दनाक और निंदनीय घटना पर फिल्म बनाने वाले विवेक भारत के पहले फिल्म मेकर होंगे. उन्होंने कहा 'मेरा मकसद इतिहास के उस अध्याय पर रौशनी डालना है जिसे लोगों को अवगत नहीं करवाया गया है. आज की पीढ़ी के लिए कश्मीरी पंडितों के दर्द और तकलीफ को जानना और समझना ज़रूरी है ताकि आगे कभी ऐसी कोई घटना भारत में न घटे'.

'द कश्मीर फाइल्स' को विवेक के साथ पल्लवी जोशी को प्रोडूस करेंगी और फिल्म के लिए विवेक अच्छी खासी रिसर्च भी करेंगे. फिल्म अगले साल 2020 में स्वतंत्रता दिवस पर देखने को मिलेगी.
Analytics